android 12

दुनिया भर के कई Android स्मार्टफोन्स पर Google के पॉपुलर ऐप्स बंद होने जा रहे हैं। कंपनी इस महीने के अंत तक लाखों स्मार्टफोन्स से गूगल मैप्स, यूट्यूब और जीमेल जैसे ऐप्स को सपोर्ट करना बंद करने जा रही है। इसकी जानकारी गूगल ने अपनी वेबसाइट पर दी है। कंपनी ने कहा कि एंड्रॉइड वर्जन 2.3 का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स 27 सितंबर से अपने डिवाइस पर गूगल अकाउंट में लॉग इन नहीं कर पाएंगे। आपको बता दें कि गूगल का एंड्रॉइड 2.3 ऑपरेटिंग सिस्टम दिसंबर 2010 में पेश किया गया था, जो अब काफी पुराना हो चुका है। खातों की सुरक्षा के लिए, Android 2.3.7 जिंजरब्रेड या इससे पहले का कोई भी उपकरण चलाने वाले उपयोगकर्ता Google उत्पादों और सेवाओं में साइन इन नहीं कर पाएंगे। इन ऐप्स तक पहुंच बनाए रखने के लिए, उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफोन में कम से कम Android 3.0 इंस्टॉल करना होगा।Read Also:-Realme C25Y: 50MP कैमरे और 5000mAh की बैटरी वाला फोन महज 799 रुपये में खरीदने का मौका, जानें क्या है Flipkart की डील

news shorts

Google समुदाय प्रबंधक ज़क पोलाक ने साझा किया कि हमारे उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित रखने के हमारे चल रहे प्रयासों के हिस्से के रूप में, Google अब 27 सितंबर, 2021 तक Android 2.3.7 या उच्चतर चलाने वाले Android उपकरणों पर साइन-इन की अनुमति नहीं देगा। इससे कम के लिए जाएं। यदि आप 27 सितंबर के बाद अपने डिवाइस में साइन इन करते हैं, तो जब आप Google उत्पादों और सेवाओं जैसे जीमेल, यूट्यूब और मैप्स का उपयोग करने का प्रयास करेंगे तो आपको एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड त्रुटि प्राप्त होगी। गूगल के जो ऐप काम करना बंद कर देंगे उनमें यूट्यूब, गूगल प्ले स्टोर, गूगल मैप्स, जीमेल, गूगल कैलेंडर शामिल हैं। साथ ही, यदि वे अपना Google खाता पासवर्ड बदलने का प्रयास करते हैं, तो भी उन्हें एक त्रुटि मिलेगी और खाते को सभी उपकरणों से साइन आउट कर दिया जाएगा।

Shudh bharat

अपने फोन को अपग्रेड करें
Google के लोकप्रिय ऐप्स का उपयोग जारी रखने के लिए, आपको अपने स्मार्टफ़ोन को Android 3.0 में अपग्रेड करना होगा। इसके लिए अपने डिवाइस की सेटिंग में जाएं और सिस्टम में जाएं, फिर एडवांस पर टैप करें और सिस्टम अपडेट पर जाएं। हालांकि, Android 2.3 चलाने वाले सभी डिवाइस अगले संस्करण में माइग्रेट करने में सक्षम नहीं होंगे। ऐसे में बेहतर होगा कि आप किसी नए डिवाइस में अपग्रेड कर लें।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here