suryavanshimoviefullhd 1

महाराष्ट्र सरकार ने 22 अक्टूबर से राज्य भर में थिएटर शुरू करने की घोषणा की है। इस ऐलान के साथ ही लंबे समय से अटकी बड़ी फिल्मों की रिलीज डेट का भी ऐलान कर दिया गया है. इस लाइन में सबसे आगे रोहित शेट्टी की अक्षय कुमार स्टारर सूर्यवंशी है। यह दिवाली के मौके पर सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

Radhe Shyam Movie Prabhas Pooja Hegde

रोहित शेट्टी के साथ ही कई और बड़े बैनर अपनी फिल्मों की रिलीज डेट की घोषणा करने पर विचार कर रहे हैं। करीब 19 फिल्में रिलीज होने का इंतजार कर रही हैं। इन फिल्मों की कुल लागत करीब 1500 करोड़ रुपए है। फिल्मों के कुल कारोबार का करीब 40 फीसदी राजस्व महाराष्ट्र से आता है। महाराष्ट्र में सिनेमाघरों के खुलने के साथ फिल्म उद्योग के बॉक्स ऑफिस पर अपनी पुरानी चमक लौटने की उम्मीद है।

महाराष्ट्र को छोड़कर रिलीज हुई फिल्मों का बुरा हाल
30 जुलाई को जब देश के ज्यादातर हिस्सों में सिनेमाघर खुले तो सिर्फ हॉलीवुड फिल्में ही रिलीज हुईं। अक्षय कुमार की बेल बॉटम ने 19 अगस्त से बॉक्स ऑफिस पर खाता तो खोला, लेकिन कलेक्शन कुछ खास अच्छा नहीं रहा। एक महीने में इसकी कमाई महज 30 करोड़ थी। अमिताभ बच्चन के चेहरे का कलेक्शन सिर्फ 2 करोड़ रह गया। कंगना रनौत की फिल्म ‘थलाइवी’ 10 सितंबर को ही रिलीज हुई थी लेकिन ये भी कुछ कमाल नहीं कर पाई.

news shorts

सूर्यवंशी और राधेश्याम की रिलीज डेट का ऐलान, बाकियों को है लंबे समय से इंतजार
महाराष्ट्र सरकार के फैसले के तुरंत बाद निर्माता-निर्देशक रोहित शेट्टी ने इस दिवाली पर फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की रिलीज की घोषणा की है। इसके अलावा ‘राधेश्याम’ की रिलीज डेट की घोषणा 14 जनवरी 2022 को की गई है. इसी तरह ‘तड़प’ की रिलीज डेट 3 दिसंबर 2021 घोषित की गई है.

whatsapp gif

100-200 करोड़ का क्लब अभी दूर की बात है
ट्रेड मैगजीन ‘कंप्लीट सिनेमा’ के ट्रेड एक्सपर्ट और एडिटर अतुल मोहन ने मीडिया को बताया कि महाराष्ट्र में सिनेमाघरों के खुलने से अब फिल्में आएंगी, लेकिन अभी भी कुछ फिल्में ऐसी हैं जो बॉक्स ऑफिस पर 100-200 करोड़ रुपये कमाने की क्षमता रखती हैं। , शायद और प्रतीक्षा करें, संभव हो सकता है।

ज्यादातर राज्यों में 100 फीसदी ऑक्यूपेंसी है तो नाइट शो भी शुरू होने चाहिए, लोग भी निडर होकर सिनेमाघरों में आएं, इस सब में वक्त लगेगा.

मुंबई के अलावा गुजरात, दिल्ली, यूपी के बड़े केंद्रों में आम लोगों की भीड़ आने लगती है, उसके बाद ही 100 करोड़ की कमाई का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है.

Shudh bharat

अगले 2-3 महीनों में 100% ऑक्यूपेंसी की उम्मीद
एलारा कैपिटल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट करण तौरानी ने कहा कि यह न केवल बॉलीवुड के लिए बल्कि हॉलीवुड के लिए भी अच्छी खबर है क्योंकि हॉलीवुड फिल्मों की 30% -40% व्यूअरशिप महाराष्ट्र से आती है। अब हॉलीवुड की रिलीज भी बढ़ेगी।

करण ने बताया कि राजस्थान और कर्नाटक में 100 फीसदी ऑक्यूपेंसी की इजाजत दी गई है. यदि टीकाकरण तेज गति से किया जाता है और तीसरी लहर नहीं आती है, तो अगले दो-तीन महीनों में राज्य के बाकी हिस्सों में इसकी अनुमति दी जा सकती है। उसके बाद हम बॉलीवुड रिलीज में सही गति देख पाएंगे।

ओटीटी रिलीज जारी रहेगा
करण बताते हैं कि वैसे भी बड़ी फिल्मों के लिए उन्हें ओटीटी डील्स में उतनी रकम नहीं मिलती, जितनी थिएटर रिलीज में कमाई की संभावना होती है. अब बड़ी फिल्में ओटीटी की ओर नहीं जाएंगी।

हालांकि अतुल मोहन ने बताया कि ओटीटी की तरफ से फिल्मों की आक्रामक डील जारी रहेगी। वह अपने लाइब्रेरी का विस्तार करना चाहता है। वहीं अगर कुछ प्रोड्यूसर्स को लगता है कि उन्हें थिएटर बिजनेस में ज्यादा उम्मीद नहीं है तो उनके लिए ओटीटी विंडो हमेशा खुली रहती है.

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here